आईपीएल 2018 : राजस्थान रॉयल्स का गढ़ बनेगा जयपुर, शुरू होंगे आईपीएल मैच

आईपीएल का 11वा संस्करण 7 अप्रैल में शुरू होने वाला है। लेकिन हम राजस्थानियों के लिए ये कुछ ख़ास होने वाला है। इस बार हमें एक नहीं, दो खुशियाँ एक साथ मिल रही है, पहली राजस्थान रॉयल्स पर दो साल बाद बैन हटना और दूसरा जयपुर में चार साल बाद फिर से आईपीएल मैचों का शुरू होना। आईपीएल की पहली विजेता फिर से मैदान में लौट रही है।

Rajasthan Royals
Photo Credit : NDTV

राजस्थान रॉयल्स का सफ़र 9 अप्रैल से शुरू होगा। वह अपना पहला मैच हैदराबाद में खेलेगी। 11 अप्रैल को जयपुर में चार साल बाद अपना पहला मैच खेलेगी, मुकाबला होगा डेल्ही डेयरडेविल्स से। जयपुर में क्रिकेट को लेकर दीवानगी से कयास लगाए जा रहे है कि सारे मैचों में हाउस फुल रहने वाला है।

एक नज़र जयपुर में होने वाले मैचों पर : 

पहला मैच : 11 अप्रैल : राजस्थान रॉयल्स vs डेल्ही डेयरडेविल्स

दूसरा मैच : 18 अप्रैल : राजस्थान रॉयल्स vs कोलकाता नाइट राइडर्स

तीसरा मैच : 22 अप्रैल : राजस्थान रॉयल्स vs मुंबई इंडियन्स

चौथा मैच : 29 अप्रैल : राजस्थान रॉयल्स vs सुन राइजसॆ

पांचवा मैच : 8 मई : राजस्थान रॉयल्स vs किंग्स 11 पंजाब

छठा मैच : 11 मई : राजस्थान रॉयल्स vs चेन्नई सुपरकिंग्स

सातवां मैच : 19 मई : राजस्थान रॉयल्स vs रॉयल चैलेंजरसॆ बैंगलोर

इस तरह कुल सात मैचों का आयोजन जयपुर में होने वाला है। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स पर पिछले दो साल से बैन चल रहा था और उससे पहले आर.सी.ए. और बी.सी.सी.आई के बीच मनमुटाव के चलते राजस्थान रॉयल्स के मैच अहमदाबाद में होने लग गए थे। इस वजह से जयपुर के लोगों को टीवी पर आईपीएल देख कर काम चलाना पड़ रहा था।

लेकिन अब सब सही हो गया है। जयपुर में लगभग पांच साल बाद मैच शुरू होने जा रहे है। इसका मतलब न सिर्फ क्रिकेट फैन्स जबकि उनके लिए भी अच्छी खबर है जो क्रिकेट को अपना करियर बनाना चाहते है। उन्हें फिर से अपने आइडल्स को आखों के सामने खेलते देखने का मौका मिलेगा।

What are your views about this post?
SHARE
इंजीनियरिंग से ऊब जाने से हालातों ने लेखक बना दिया। हालांकि लिखना बेहद पहले से पसंद था। लेकिन लेखन आजीविका का साधन बन जाएगा इसकी उम्मीद नहीं थी। UdaipurBlog ने विश्वास दिखाया बाकी मेरा काम आप सभी के सामने है। बोलचाल वाली भाषा में लिखता हूँ ताकि लोग जुड़ाव महसूस करे। रंगमंच से भी जुड़ा हूँ। उर्दू पढ़ना अच्छा लगता है। बाकि खोज चल रही है। निन्मछपित सोशल मीडिया पर मिल ही जाऊँगा, वहीँ मुलाक़ात करते है फिर।